Hindi News Life Style चैत्र नवरात्रि 2023: कंजक पूजन पर दें ये यूनिक गिफ्ट्स, खिल उठेंगे बच्चों के चेहरे
  • चैत्र नवरात्रि 2023: कंजक पूजन पर दें ये यूनिक गिफ्ट्स, खिल उठेंगे बच्चों के चेहरे

    • .
    • .
    • .
    • .
    • 28 Mar,2023 05:30 PM
    Image Source:
  • चैत्र नवरात्रि पर लोग मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरुपों की पूजा करते हैं। इसके बाद अष्टमी और नवमी तिथि पर कंजक पूजन किया जाता है। मान्यता है कि कन्या पूजन करने से माता रानी खुश होती है। इसके साथ नवरात्रि दौरान की गई पूजा व रखा गया व्रत सफल हो पाता है। 

    इस दिन लोग कंजक पूजन करने के साथ बच्चों को अलग-अलग गिफ्ट्स भी देते हैं। ऐसे में अगर आप इस बार बच्चों को कुछ यूनिक व अच्छे गिफ्ट्स देने की सोच रहे हैं तो हम आपकी ये परेशानी दूर कर देंगे। जी हां, आज हम आपके लिए नवरात्रि स्पेशल गिफ्ट्स आइडियाज लेकर आए हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

    स्टडी किट

    अप्रैल से ही बच्चों के स्कूल की क्लासिस शुरु होती है। ऐसे में आप इस बार कंजक पूजन पर उन्हें स्टडी किट गिफ्ट में दे सकते हैं। इन्हें बच्चे अच्छे से इस्तेमाल भी कर पाएंगे। 

    पेंसिल व कलर 

    अगर आपका बजट कम हैं तो आप बच्चों को पेंसिल व कलर बॉक्स दें। कंजक पूजन में ऐसा गिफ्ट देना भी सही व बजट में रहेगा। 

    लंच बॉक्स/वॉटर बोतल

    बच्चों को लंच बॉक्स या वॉटर बोतल देना भी बेस्ट आइडिया है। वैसे भी इन दिनों बच्चों के नए सेशन खुलते हैं। ऐसे में बच्चे इसे रोजाना इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके साथ ही पेरेंट्स को इन्हें खरीदने का खर्चा भी बच जाएगा। 

    हेयर एक्सेसरीज व ज्यूलरी

    लड़कियों बड़ी हो या छोटी उन्हें सजाना-संवरना बेहद पसंद होता है। ऐसे में आप इस बार कन्या पूजन में उनके लिए हेयर एक्सेसरीज, मेहंदी कोन, चूड़िया आदि ला सकते हैं। ऐसी चीजें गिफ्ट में पाकर कन्याएं बेहद खुश हो जाएगी। 

    खिलौने

    आप बच्चों को खिलौने भी दे सकते हैं। आप छोटी बच्चियों के लिए बार्बी डॉल और लड़कों के लिए छोटा भीम जैसे कॉर्टून ले सकते हैं। इसके अलावा आप उनके लिए कोई सॉफ्ट टॉय लाकर उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। 

    खाने की चीेजें 

    बच्चों को खाने की चीजें सबसे अधिक पसंद आती है। ऐसे में आप इस कन्या पूजन में कन्याओं को चॉकलेट, चिप्स, जूस, बिस्किट आदि दे सकते हैं। वहीं इस समय बाजार में खाने के सामान के छोटे-छोटे पैकेट भी मिलते हैं। आप चाहे तो बच्चों के लिए वो ले सकते हैं। 

    यकीन मानिए ऐसे गिफ्ट्स पाकर बच्चों के चेहरे पर अलग ही मुस्कान होगी। 


     

Foolow Us On

Contact Us Copyright © 2021 webdaily.com, All Rights Reserved