Hindi News Life Style ऐसे Healthy Juice जो आपकी Health को करेंगे Fit, Try करें आप भी...
  • ऐसे Healthy Juice जो आपकी Health को करेंगे Fit, Try करें आप भी...

    • .
    • .
    • .
    • .
    • 14 Jul,2022 09:48 PM
    Image Source:
  • आजकल की बिजी लाइफ में हर इंसान अपनी सेहत की तरह कम ध्यान देता हैं। शरीर को सेहतमंद बनाए रखने के लिए इम्युनिटी को मजबूत बनाए रखना बेहद जरूरी हैं। खासतौर से मानसून के मौसम में खुद को बीमारियों से बचाए रखना बेहद जरूरी हैं। अच्छी सेहत के लिए आपका आहार भी अच्छा होना चाहिए जो आपके शारीरिक व मानसिक विकास को बेहतर करने में मदद करें। एक्सपर्ट के अनुसार अगर आपका पाचन तंत्र ठीक रहेगा तो शरीर की हर तरह की बीमारी से आप बच पाएंगे। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं 4 ऐसे Healthy Juice जो आपकी सेहत को अच्छा बना देंगे। ये जूस ऐसे हैं जो इम्यूनिटी बढ़ाने, हेल्दी और एनर्जेटिक बनाए रखने में भी मददगार हो सकते हैं।

    Amla juice
    आंवले में भरपूर विटामिन C पाया जाता है।  आंवले में जरूरी मिनरल्स और विटामिन्स पाए जाते जो पोषक तत्वों का राजा माना जाता है। आंवले का जूस शरीर को ना सिर्फ स्वस्थ रखते हैं बल्कि कई तरह की बीमारियों को भी बचाने का काम करते हैं। आप अपनी डाइट में आंवले को कई तरीके से शामिल कर सकते हैं। इसे आप  कच्चा खा सकते हैं, इसका जूस पी सकते हैं या फिर अचार या जैम बनाकर भी खा सकते हैं। यह आपकी बॉडी को हर तरफ से फायदा पहुंचाएगा। 


    Aloe vera juice
    एलोवेरा का जूस न केवल मानसिक तनाव से राहत देता है बल्कि शारीरिक तनाव से निपटने में भी मदद कर सकता है। यह Diabetes के इलाज में मदद करता है>  एलोवेरा का रस पीने से पेट और आंतों में जलन को कम करने में मदद मिलती है। इसमें त्वचा, शरीर और स्वास्थ्य के लिए बहुत से लाभ हैं। एक शानदार एंटी-बैक्टीरिया, अनुत्तेजक पौधे के रूप में काम करने के अलावा, यह झुर्रियों से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। 

    Ginger juice
    अदरक का जूस कैंसर जैसी भयानक बीमारी से बचाने में सहायक।  एक शोध के हिसाब से अदरक स्तन कैंसर पैदा करने वाले सेल को बढ़ने से रोकता है। खून को पतला करने में भी सहायक होता है और इसी कारण यह ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी में तुरंत ठीक करने में भी कामयाब है।


    Bhumi Amla juice
    भूमि आंवला  जूस लिवर की समस्याओं से निजात पाने के लिए सबसे अच्छा जूस माना जाता है। अगर आपको कोई स्किन की प्रोब्लम हैं तो आपको भूमि आंवला का प्रयोग अवश्य ही करना चाहिए। यह आपके खून को साफ करता है जिससे आपकी स्किन निखरने लगती है।


     

Foolow Us On

Contact Us Copyright © 2021 webdaily.com, All Rights Reserved