Hindi News National चलती बस में मां ने दिया बच्चे को जन्म, खुशी के मारे बस परिवहन ने आजीवन फ्री बस सेवा देने का किया ऐलान
  • चलती बस में मां ने दिया बच्चे को जन्म, खुशी के मारे बस परिवहन ने आजीवन फ्री बस सेवा देने का किया ऐलान

    • .
    • .
    • .
    • .
    • 27 Jun,2022 08:49 PM
    Image Source:
  • हैदराबाद: तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम ने एक बच्ची केजन्म को लेकर ऐताहिसक फैसला लिया। दरअसल, एक मां ने तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) की बस में बच्चे को जन्म दिया है। जिसके बाद  TSRTC ने आजीवन इस बच्चे को मुफ्त परिवहन की सुविधा देने का ऐलान किया है।

    बच्चे को मिली आजीवन फ्री बस सेवा 
    जानकारी के मुताबिक यह प्रेगनेंट महिला महाराष्ट्र के उत्नूर से चंद्रपुर जा रही थी कि तभी उसकी हालत खराब हुई और उसने बस में ही बच्चे को जन्म दिया है। इतना ही नहीं इंसानियत के नाते रास्ते में महिला की हालत खराब होते देख बस कन्डक्टर और ड्राइवर ने उसकी बहुत मदद भी की और उसे समय से इलाज मिल सके इसके लिए  उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी लेजाया गया लेकिवन तब तक देर हो गई थी। बताया जा रहा है कि महिला और उसका बच्चा दोनों ठीक और स्वस्थ है। वहीं बस में बच्चे के जन्म को लेकर खुश हुई TSRTC ने नवजात को आजीवन फ्री बस सेवा देने की बात कही गई है।

    अस्पताल से पहले ही शुरू हो गया था लेबर पेन
    जानकारी के मुताबिक, आदीवासी महिला मदवी रत्नाला टीएसआरटीसी की बस में सवार होकर चंद्रपुर जा रही थी तभी रास्ते में उसे लेबर पेन हुआ था और  रात करीब 11 बजकर 35 मिनट पर गुडीहथनूर के मनकापुर गांव के पास महिला ने बस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। इसके बाद बस के कंडक्टर और ड्राइवर दोनों ने समझदारी दिखाते हुए महिला को गुड़ीहाथनूर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां मां और बच्चे दोनों ही स्वस्थ है। 

    अगर कोई बच्चा बस में जन्म लेता है तो उसे भी मुफ्त बस सेवा दी जाएगी
    मामले में आदिलाबाद टीएसआरटीसी डिपो प्रबंधक विजय और मंडल प्रबंधक मधुसूदन ने रत्नाला को बच्चे और मां को बधाई देते हुए कहा निगम के प्रबंध निदेशक वीसी सज्जनार के निर्देशानुसार, इस बच्चे को आजीवन परिवहन की सुविधा मुफ्त में दी जाएगी। टीएसआरटीसीका नियम भी यही कहता है कि अगर कोई बच्चा बस में जन्म लेता है तो उसे मुफ्त बस सेवा दी जाएगी। 

    बस सेवा को सबसे सुरक्षित और आसान बताया
    इसके साथ ही उन्होंने बस के कंडक्टर और ड्राइवर द्वारा महिला की मदद करने को लेकर खूब तारीफ की और कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारी यात्रियों के अनुकूल हैं। विजन ने किसी और सेवा के मुकाबले बस सेवा को सबसे सुरक्षित और आसान भी बताया है।
     

Foolow Us On

Contact Us Copyright © 2021 webdaily.com, All Rights Reserved