Hindi News Fashion Hariyali Teej: शादी के बाद पहली तीज पर ऐसे करें मेकअप, हर कोई करेगा तारीफ
  • Hariyali Teej: शादी के बाद पहली तीज पर ऐसे करें मेकअप, हर कोई करेगा तारीफ

    • .
    • .
    • .
    • .
    • 30 Jul,2022 09:50 PM
    Image Source:
  • शादी के बाद आने वाले सभी पहले व्रत व त्योहारों का अलग ही महत्व होता है। इनमें एक है तीज का त्योहार। इसके लिए तो महिलाएं कई दिनों से तैयारी शुरु कर देती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र व सुखी वैवाहिक जीवन के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। साथ ही सोलह श्रृंगार करती हैं। सावन के महीने में आने वाली हरियाली तीज पर हरे रंग के कपड़े व श्रृंगार करने का भी विशेष महत्व है। ऐसे में आप भी इस बार हरे रंग की साड़ी, कुर्ती-पलाजो, शरारा आदि पहनकर ट्रेडिशनल लुक ले सकती हैं। 


    वहीं शादी के पहली तीज है तो इसके लिए मेकअप भी खास होना चाहिए, ताकि आप सबसे अलग व खूबसूरत दिख सके। ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए तीज स्पेशल मेकअप टिप्स (Makeup Tips) लेकर आए है। इन टिप्स को अपनाकर आप अपनी खूबसूरती में चार-चांज लगा सकते हैं। 

    चलिए जानते हैं कुछ खास व आसान मेकअप टिप्स...

    . वाटरप्रूफ हो मेकअप 

    हरियाली तीज (Hariyali Teej) सावन के महीने में आती है। ऐसे में इस दौरान बरसात का मौसम होने से नमी और पसीना अधिक होने की परेशानी सताती है। इसलिए आप इस बात का ध्यान रखें कि आपका मेकअप वाटरप्रूफ हो। इससे यह आपकी स्किन पर लंबे समय तक टिका रहेगा। 


    . हल्का व नेचुरल मेकअप 

    आजकल न्यूटल मेकअप ट्रेंड (Neutral Makeup) में चल रहा है। ऐसे में आप भी खूबसूरत दिखने के लिए हल्का व नेचुरल मेकअप चुनें। इससे आपको  नेचुरल लुक मिलेगा। 




    . सबसे पहले करें क्लींजिग 

    अगर स्किन स्मूद होगी तो आपका मेकअप जल्दी और एकदम परफेक्ट होगा। इसके लिए मेकअप से पहले क्लींजिग (Cleansing) करें। इसके लिए 1-2 चम्मच कच्चा दूध लेकर उसे रुई में डुबोएं। फिर उसे चेहरे पर लगाकर मसाज करें। 5 मिनट लगा रहने दें। बाद में चेहरा धो लें। इसके बाद किए मेकअप से आपकी हर कोई आपकी तारीफ करेगा। 


    . बर्फ करें इस्तेमाल 

    अगर आपकी ऑयली स्किन (Oily Skin) हैं तो इसपर मेकअप लंबे समय तक टिका रहने में परेशानी हो सकती है। इससे बचने के लिए मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ से मसाज करें। 


    . स्किन टोन के हिसाब से चुनें फाउंडेशन व ब्लश

    अच्छा व परफेक्ट मेकअप करने के लिए अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन व ब्लश चुनें। परफेक्ट लुक पाने के लिए ब्लश व हाइलाइटर जरूर लगाएं। अगर आपकी वार्म स्किन टोन है तो पिंक के डार्क शेड सही रहेंगे। वहीं कूल स्किन टोन वाले लाइट कलर के ब्लश चुनें। 


    . ऐसा हो आईमेकअप 

    आंखों का मेकअप (Eye Makeup) परफेक्ट होने से चेहरे की खूबसूरती निखरकर आती है। आप आंखों को काजल व आईलाइनर की मदद से बड़ा दिखा सकती है। अगर आप डार्क लिपस्टिक लगाने वाली हैं तो आईशैडो लाइट कलर का चुनें। इसके विपरित लाइट लिपस्टिक के साथ हल्का आईशैडो भी आप पर खूब जचेगा। इसके साथ ही बिंदी व सिंदूर को डार्क लगाएं। इससे आपकी खूबसूरती और भी निखरकर आएगी।

Foolow Us On

Contact Us Copyright © 2021 webdaily.com, All Rights Reserved