Hindi News Home Remedies ग्लोइंग स्किन के लिए आजमाएं एलोवेरा से बने फेस पैक 
  • ग्लोइंग स्किन के लिए आजमाएं एलोवेरा से बने फेस पैक 

    • .
    • .
    • .
    • .
    • 27 Jul,2022 08:33 PM
    Image Source:
  • बदलते मौसम में स्किन से जुड़ी समस्याएं सताने लगती है. इसके कारण चेहरा बेजान व समय से पहले ही बूढ़ा दिखाई देने लगता है. वहीं स्किन प्रॉब्लम्स से बचने के लिए लड़कियां अलग-अलग तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं. मगर ये अधिक महंगे होने से हर किसी के बस की बात नहीं होती है. 


    ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ घरेलू फेस पैक लेकर आए हैं. इन्हें आप एलोवेरा जेल और आपकी किचन में मौजूद चीजों से बना कर यूज कर सकती हैं. सभी चीजें नेचुरल होने से आपकी स्किन को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा. साथ ही आपके पैसों की बचत होगी.


    ग्लोइंग स्किन के लिए फेस पैक

    अक्सर मौसम बदलने से चेहरे का निखार फीका पड़ने लगता है. ऐमें आप ग्लोइंग स्किन के लिए एलोवेरा और हल्दी से फेस पैक बना कर लगा सकते हैं. इन दोनों में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व औषधीय गुण स्किन को गहराई से साफ करके पोषित करने में मदद करता है. इससे स्किन लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहने के साथ नेचुरल ग्लो करने में मदद करती है. 




    फेस पैक इस्तेमाल करने का तरीका

    फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले कटोरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1/2 चम्मच शहद, 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिक्स करें. तैयार फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लिए लगाएं। बाद में ताजे पानी से चेहरा धो लें. अगर आपकी त्वचा ऑयली हैं तो शहद की जगह दही यूज करें. 


    जवां स्किन के लिए फेस पैक

    30 की उम्र के बाद चेहरा बेजान व बूढ़ा नजर आने लगता है. इससे बचने के लिए आप एलोवेरा और टमाटर से फेस पैक बना कर लगा सकती हैं. इससे चेहरे पर उभरी फाइन लाइन्स और रिंकल्स दूर होंगे. यह त्वचा में कसाव लाकर उसे जवां बनाए रखने में मदद करेगा.


    फेस पैक इस्तेमाल करने का तरीका

    नेचुरल फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच एलोवेरा जेल और टमाटर का पल्प मिलाएं. अब इसमें 1/4 छोटा चम्मच हल्दी और जरूरत अनुसार चंदन पाउडर मिलाएं. 15 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा रहने दें. बाद में गीले कपड़े से चेहरा पोंछ लें या मुंह धो लें. 

    Title


    बेदाग स्किन के लिए फेस पैक

    चेहरे पर पिंपल्स व दाग-धब्बे होने से स्किन बेजान नजर आती है. इससे बचने व बेदाग स्किन के लिए आप घर ही एलोवेरा फेस पैक बना कर लगा सकती हैं. इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल गुण स्किन पोर्स को गहराई से साफ करते हैं, जिससे पिंपल्स दूर रहने में मदद मिलती है.


    फेस पैक इस्तेमाल करने का तरीका

    इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच एलोवेरा जेल और शहद मिक्स करें. अब इसमें 2 चुटकी पीसी हल्दी मिलाएं. तैयार मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट छोड़ दें. बाद में पानी से चेहरा धो लें. 


    इनमें से कोई भी फेस पैक हफ्ते में 2 बार जरूर लगाएं। साथ ही इन्हें लगाने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह लेना न भूलें.

Foolow Us On

Contact Us Copyright © 2021 webdaily.com, All Rights Reserved